Black Knight Satellite

Black Knight Satellite Truth in Hindi

Black knight satellite : A mysterious object

Black Knight Satellite, एक रहस्यमई सैटेलाइट, जिसका रहस्य अब भी अनसुलझा है ! वैसे तो वैज्ञानिक अभी तक हजारों सेटेलाइट पृथ्वी के ऑर्बिट में स्थापित कर चुके हैं लेकिन ब्लैक नाइट एक ऐसी सैटेलाइट है जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह 13000 साल पुरानी सेटेलाइट है जो कि पृथ्वी के पोलर ऑर्बिट में अभी भी चक्कर लगा रही है ! बहुत से लोग मानते हैं कि यह Alien सैटेलाइट है जिसके सीक्रेट को नासा और गवर्नमेंट पिछले 80 सालों से छुपाते चले आ रहे हैं !


पिछले कुछ दशकों में एक अज्ञात चीज को आसमान में तैरते हुए कई बार देखा गया है लेकिन कोई नहीं जानता कि यह अनजान ऑब्जेक्ट Space में आखिर क्यों तेर रहा है ? आइए इस रहस्यमई चीज के बारे में विस्तार से जानते हैं !

ऐसा माना जाता है कि इस रहस्यमई चीज को निकोला टेस्ला ने सबसे पहले खोजा था ! 1999 में जब निकोला टेस्ला बिजली को वायरलेस तरीके से बांटने के लिए परीक्षा कर रहे थे ! परीक्षण के दौरान टेस्ला ने अंतरिक्ष से आते हुए एक अज्ञात सिग्नल को डिटेक्ट किया ! एक अनजान सिग्नल अंतरिक्ष से बार-बार आ रहा था ! टेस्ला को लगा कि या सिग्नल  किसी अनजान एलियन सभ्यता द्वारा भेजा जा रहा है और यह सिग्नल मंगल ग्रह से आ रहा है लेकिन बाद में उन्हें पता चला कि वह सिग्नल मंगल ग्रह से नहीं बल्कि अंतरिक्ष में किसी दूसरी जगह से आ रहा था !



टेस्ला की इस Discovery के बाद 1927 में जब एक सिविल इंजीनियर जुर्गेन ओल्ड ओस्लो नॉर्वे में एक रेडियो रिसीवर पर Shortwave Transmission को सुन रहे थे तो उन्होंने नोटिस किया कि उनके सिग्नल्स रिफ्लेक्टिव कर बार-बार वापस आ रहे है ! वह नहीं जानते थे कि वह क्या था लेकिन उनके सिग्नल्स का इको 3 से 15 सेकंड के समय अंतराल में बार बार Reflect कर वापस आ रहा था !

इसके बाद 1928 और 1930 में कुछ एक्सपेरिमेंट्स के दौरान सिग्नल्स के रिफ्लेक्शन को फिर से डिटेक्ट किया गया ! इन घटनाओं ने वैज्ञानिकों को भ्रमित और अनुत्तरित कर दिया !

1954 में Black Knight Satellite एक Hot टॉपिक रहा जब UFO Researcher Donald Kehoe ने बताया कि US एयर फोर्स ने पृथ्वी के Orbit में 2 सैटेलाइट्स को डिटेक्ट किया है ! सबसे मजेदार बात तो यह थी कि उस समय किसी भी देश की तकनीक इतनी विकसित नहीं थी कि कोई भी देश Space  में सैटेलाइट लांच कर सके !

उसके बाद Black Knight Satellite को 1907, 1963 और 1973 में फिर से डिटेक्ट किया गया ! 1998 में इस सैटेलाइट का पहला विजुअल एविडेंस सामने आया !


आप अपनी स्क्रीन पर जो तस्वीर देख रहे हो यही वो बड़ा ऑब्जेक्ट है जिसको Black Knigh Satellite के नाम से जाना जाता है !

यह मिस्टीरियस ऑब्जेक्ट कई सालों के लिए गायब हो जाता है और अचानक फिर से सामने आ जाता है ! बहुत से लोगों का मानना है कि यह एक एलियन सैटेलाइट है जिसको कि एलियनों ने हमारी पृथ्वी के Orbit में स्थापित किया है ! वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों का यह भी मानना है कि हमसे पहले एडवांस टेक्नोलॉजी वाले लोग इस धरती पर पहले भी रह चुके हैं और उन्होंने ही इस सैटेलाइट को लॉन्च किया होगा तो वही कुछ लोग Black Knight Satellite को सिर्फ अफवाह मानते हैं ! इस सैटेलाइट का सच क्या है यह अभी भी कोई नहीं जानता !

दोस्तों आपको क्या लगता है कि क्या Black Knight Satellite लोगों की एक मनगढ़ंत कहानी है या फिर यह मिस्टीरियस ऑब्जेक्ट सच में पृथ्वी के Polar Orbit में चक्कर काट रहा है ?

क्या होगा अगर धरती की ऑक्सीजन 1 मिनट के लिए गायब हो जाए

Share with your friends
  • 2
  •  
  •  
  •  
  •  
    2
    Shares

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *