Humans are not from earth a scientific evaluation of the evidence in Hindi

Human Alien Hypothesis: Are we Aliens

Human Alien Hypothesis: क्या हम मनुष्य एलियन हैं? ये सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन ये सच भी हो सकता है ! अभी तक हमारे पास मानव जाती के Origin के बारे में कोई भी ठोस सबूत नहीं है ! डार्विन की थ्योरी के अनुसार हम बंदरों से विकसित हुए हैं लेकिन सवाल ये है कि धरती पर अब भी बन्दर क्यों मौजूद हैं? वो मनुष्य में विकसित क्यों नहीं हुए? खैर जो भी हो, हो सकता है कि डार्विन की थ्योरी ही सच हो लेकिन एक थ्योरी ऐसी भी है जो क्लेम करती है कि हम मनुष्य पृथ्वी के मूल निवासी नहीं हैं !

डॉ एलिस सिल्वर ने अपनी किताब Humans are not from Earth में कुछ ऐसे तर्क दिए हैं जो इशारा करते हैं कि हम पृथ्वी के मूल निवासी नहीं हैं ! एलिस सिल्वर के अनुसार मानव जाती पृथ्वी पर अन्य प्रजातियों की तरह विकसित नहीं हुई है !
मनुष्य इस ग्रह का सबसे ज्यादा बुद्धिमान जीव है जो कि बहुत ज्यादा विकसित है लेकिन फिर भी पृथ्वी के वातावरण में मानव प्रजाति को अन्य प्रजातियों की तुलना में ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है !

जैसे पीठ दर्द, पृथ्वी पर मौजूद सभी प्रजातियों में मनुष्य एक ऐसी प्रजाति है जिसको पीठ दर्द का सामना करना पड़ता है ! एलिस सिल्वर के अनुसार शुरू में मानव प्रजाति ऐसेhuman alien ग्रह पर विकसित हुई होगी जहाँ गुरुत्वाकर्षण बल कम हो !

जन्म के समय इंसानी बच्चों का सर बड़ा होता है जिसकी वजह से कभी कभी जन्म देते हुए माँ और बच्चे दोनों की ही मौत हो जाती है लेकिन पृथ्वी पर मौजूद अन्य किसी प्रजाति के साथ ऐसी घटना नहीं होती !

इंसानो का शरीर सूर्य की तेज धुप को सहन करने लायक नहीं बना ! हम इंसान धुप को ज्यादा समय तक नहीं झेल सकते लेकिन अन्य प्रजातियां जैसे छिपकली आदि धुप को बिना किसी परेशानी के झेलती हैं !

इंसानो की आंखे तेज रोशनी को नहीं झेल पातीं, जैसे ही हम तेज रोशनी को देखते है तो हम चकाचौंद हो जाते हैं लेकिन अन्य प्रजातियां जैसे पक्षी आदि सूर्य की तेज रोशनी में भी आनंद पूर्वक उड़ते रहते हैं !

पृथ्वी पर मौजूद सभी जीव पृथ्वी के बदलते हुए वातावरण में अपने आपको ढाल लेते हैं लेकिन हम इंसान कृत्रिम वातावरण बनाकर उसमे रहने की कोशिश करते हैं ! हम हरेक ऋतू में वातावरण को अपने अनुसार बनाने की कोशिश करते हैं !

पृथ्वी पर मौजूद लगभग हरेक प्रजाति प्राकृतिक आपदाओं को पहले ही भांप लेती हैं लेकिन हम इंसान इतने बुद्धिमान और विकसित होते हुए भी प्राकृतिक आपदाओं को नहीं भांप पाते !

Sleep Researchers के अनुसार हमारा शरीर 24 घंटे नहीं बल्कि 25 घंटे के लिए बना है !
पृथ्वी पर मौजूद लगभग हरेक जीव की कई प्रजातियां हैं लेकिन इंसानो की कोई अन्य प्रजाति मौजूद नहीं है !
अब सवाल ये है कि अगर हम पृथ्वी पर विकसित नहीं हुए है तो हम कहाँ से आये हैं?

डॉ एलिस सिल्वर के अनुसार हम किसी दूसरे ग्रह पर विकसित हुए हैं और कोई बेहद उन्नत सभ्यता हमें यहाँ छोड़कर गई है ! यह बिलकुल वैसे ही हो सकता है जैसे हम पृथ्वी की किसी प्रजाति को किसी दूसरे ग्रह पर छोड़ कर चले आएं ! Human Alien Hypothesis

Future Earth 1000 years from now How would be the world in Hindi

checkout Tech & Myths youtube channel

Share with your friends
  • 2
  •  
  •  
  •  
    2
    Shares

1 Comment

  • It’s a shame you don’t have a donate button! I’d without a doubt donate to this superb blog! I suppose for now i’ll settle for bookmarking and adding your RSS feed to my Google account. I look forward to brand new updates and will talk about this blog with my Facebook group. Talk soon!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *